नई दिल्ली: ED Raid: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के बुधवार सुबह को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पहुंची है. ईडी की टीम ने सिंह के घर पर रेड डाली है. इस बात की पुष्टि खुद आप सांसद संजय सिंह ने की. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब उनके घर पर ईडी पहुंची है. इसी साल मई महीने में भी संजय सिंह के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी. उस दौरान उनके करीबियों के घर की तलाशी भी ली गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दावा- शराब नीति मामले में हो रही कार्रवाई
आधिकारिक तौर पर यह बात सामने नहीं आई है कि छापेमारी किस मामले में हो रही है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि छापेमारी दिल्ली शराब नीति मामले में ही की जा रही है. बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया पहले से इस मामले में जेल में हैं.


जांच एजेंसियों पर उठा चुके सवाल
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ईडी और सीबीआई को पहले से सवालों के घेरे में खड़ा करते रहे हैं. वो कह चुके हैं कि केंद्र सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए विपक्ष के नेताओं को डराने का काम कर रही है, एजेंसियों का दुरूपयोग हो रहा है


आज सिसोदिया की बेल पर सुनवाई
शराब नीति मामले में दिल्ली की आप सरकार पहले ही अपना पक्ष रखते हुए कह चुकी है कि यह कोई घोटाला नहीं है. शराब नीति घोटाला मामले की जांच में नेताओं को फंसाने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यंत्री मनीष सिसोदिया की बेल पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. लेकिन इससे पहले ही में संजय सिंह के घर ईडी पहुंच गई है.


ये भी पढ़ें- 107 सांसदों और विधायकों के खिलाफ नफरती भाषण का मामला, इस पार्टी के सबसे ज्यादा: एडीआर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.