ED Raid AAP Leaders: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की मंगलवार को दिल्ली-NCR में कई जगह छापेमारी जारी है. ED की यह रेड आम आदमी पार्टी से जुड़े लोगों पर मारी गई है. मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव और आम आदमी पार्टी से जुड़े अन्य लोगों के आवास सहित लगभग 10 स्थानों पर सर्च जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में AAP सांसद एनडी गुप्ता के आवास पर भी ED पहुंची, जहां छापेमारी चल रही है. गुप्ता पार्टी के राज्यसभा सदस्य हैं. इसके अलावा जांच एजेंसी के अधिकारी केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के पूर्व सदस्य शलभ कुमार के अलावा कुछ अन्य लोगों के ठिकानों की जांच कर रहे हैं.



 


क्या है मामला?
मनी लॉन्ड्रिंग का मामला DJB की निविदा प्रक्रिया में अनियमितताओं से संबंधित है. ईडी दो मामलों के आधार पर DJB की निविदा प्रक्रिया में अनियमितताओं की जांच कर रही है. एक केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और दूसरी दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) की शिकायत पर.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.