नई दिल्ली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को एक मामले में पूछताछ के लिए समन  समन जारी कर बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी के समन जारी करने के बाद से ही खलबली मची हुई है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में होगी पूछताछ...
ईडी ने (NC) नेता (NC) फारूक अब्दुल्ला को 11 जनवरी को तलब होने के लिए समन भेजा है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि 86 वर्षीय सांसद अब्दुल्ला को संघीय एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में हुई कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में तलब किया है.


2022 में ईडी ने दाखिल किया था पत्र...
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और श्रीनगर से लोकसभा के मौजूदा सदस्य अब्दुल्ला के खिलाफ दर्ज मामले में ईडी ने 2022 में आरोप पत्र दाखिल किया था. ईडी ने बताया कि यह मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के धन के गबन से जुड़ा है. एजेंसी के मुताबिक एसोसिएशन के धन को जेकेसीए के पदाधिकारियों सहित असंबद्ध पक्षकारों के निजी खातों में हस्तांतरित किया गया और निकाय के बैंक खाते से बिना कारण बताए नकदी निकाली गई. ईडी ने यह मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा 2018 में दाखिल आरोप पत्र के आधार पर दर्ज किया। ईडी ने अब्दुल्ला को भेजे गए नोटिस में उन्हें एजेंसी के श्रीनगर कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.