प्रयागराज: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर रहे पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी का रविवार यानी 8 जनवरी को निधन हो गया. वह बीते कई दिनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे. रविवार सुबह 5 बजे प्रयागराज स्थित उनके आवास पर पंडित त्रिपाठी ने प्राण त्याग दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिम बंगाल के गवर्नर रहे थे पंडित केशरी नाथ


पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे प्रयागराज के रसूलाबाद घाट पर किया जाएगा, वे 88 वर्ष के थे. उन्हने आज ही लखनऊ के एसजीपीजीआई हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाना था, लेकिन अचानक उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई और उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए. 


पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी इलाहाबाद हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट और संविधान विशेषज्ञ थे. पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी ने साल 2004 में जौनपुर सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था. पश्चिम बंगाल का गवर्नर रहते हुए उनके पास बिहार और त्रिपुरा का अतिरिक्त प्रभार भी था. 


सांस लेने में दिक्कत होने के कारण पंडित त्रिपाठी की मौत


पंडित केशरी नाथ त्रिपाठी 8 दिसंबर को बाथरूम में फिसल गए थे, जिसकी वजह से उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था. 30 दिसंबर, 2022 को हालत गंभीर होने पर उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पांच दिनों के इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई थी, लेकिन 7 जनवरी को एक बार फिर तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी. 


आज यानी रविवार को उन्हें एंबुलेंस के जरिये लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया जाना था. प्रयागराज में भर्ती होने के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके परिवारवालों से फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल जाना था. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी.


पंडित केशरी नाथ दो बार कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. लखनऊ के संजय गांधी पीजी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में लंबे इलाज के बाद वह रिकवर हुए थे. 


यह भी पढ़िए: कौन है कश्मीरी डॉ आसिफ मकबूल डार, जिसे गृह मंत्रालय ने आतंकी घोषित किया, हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हैं तार



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.