नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी से त्यागपत्र देने वाले दारा सिंह चौहान ने सोमवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली. भाजपा राज्‍य मुख्यालय में चौहान को भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता दिलाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दारा सिंह चौहान ने विधायकी से दिया था इस्तीफा
घोसी (मऊ) विधानसभा क्षेत्र से विधायक चौहान ने सदन की अपनी सदस्यता से इस्तीफा विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना को सौंपा था. इससे पहले, चौहान ने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में वन मंत्री से इस्तीफा देकर सपा की सदस्यता ग्रहण की और मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से वह सपा के टिकट पर निर्वाचित हुए. 


BJP पर पिछड़ों की उपेक्षा का लगाया था आरोप
तब चौहान ने भाजपा सरकार पर पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सपा के पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार किया लेकिन वहां अपेक्षित महत्व न मिलने से फिर उन्होंने घर (बीजेपी में) वापसी कर ली. दो बार क्रमश: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) से राज्‍यसभा सदस्‍य और वर्ष 2009 में घोसी लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए चौहान ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. 


मोदी और योगी सरकार के काम की तारीफ की
बता दें कि चौहान साल 2017 में मऊ के मधुबन विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए और योगी सरकार में मंत्री बने थे. उन्होंने भाजपा में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट किया. चौहान ने कहा कि साल 2024 में नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने मोदी और योगी सरकार के विकास कार्यों की सराहना भी की.


यह भी पढ़िएः शिवपाल यादव ने राजभर को बताया 'बैंड' तो बेटे अरुण ने किया जबरदस्त पलटवार, यहां पढ़ें पूरा विवाद


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.