नई दिल्लीः निमंत्रण देने के बावजूद बारात में नहीं ले जाने पर एक युवक ने अपने दूल्हे दोस्त पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए 50 लाख रुपये का मानहानि का नोटिस भेज दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'दोस्त को छोड़कर ले गया बारात'
हरिद्वार के अधिवक्ता अरुण भदौरिया ने बताया कि हरिद्वार के बहादराबाद निवासी रवि नामक युवक ने अन्य लोगों के साथ-साथ अपने दोस्त चंद्रशेखर को विवाह का न्योता दिया था और बारात में भी चलने के लिए कहा था, लेकिन दूल्हा रवि अपने दोस्त को छोड़कर कथित रूप से समय से पहले ही बारात लेकर चला गया और जब चंद्रशेखर समय पर बारात में जाने के लिए पहुंचा तो देखा कि वहां कोई नहीं था. पता चला कि बारात तो जा चुकी थी.


मानसिक तनाव में आ गया युवक
अधिवक्ता ने बताया कि इस बात को चंद्रशेखर ने अपना अपमान समझा और वह इस कदर मानसिक तनाव में आ गया कि आत्महत्या करने की सोचने लगा और दूल्हे पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुये 50 लाख रुपये के मानहानि का कानूनी नोटिस भेज दिया. 


दूल्हा बोला- बारात में आने की जरूरत नहीं
चंद्रशेखर के वकील के अनुसार, चंद्रशेखर ने जब अपने दोस्त रवि को फोन किया तो उसने कहा कि वह तो बारात लेकर निकल गए हैं और आप लोगों को अब बारात में आने की कोई जरूरत नहीं है. आप लोग अपने घर जाओ. वकील भदौरिया का कहना है कि चंद्रशेखर बहुत ज्यादा मानसिक तनाव में आ गया था और वह इस अपमान को सहन नहीं कर पा रहा था. 


नोटिस की बात को नहीं लिया गंभीरता से
उन्होंने बताया कि इस अपमान को लेकर न्याय दिलाने का भरोसा देकर उन्होंने चंद्रशेखर को आत्महत्या करने से रोका. चंद्रशेखर ने अपने दोस्त दूल्हे को फोन करके मानहानि का नोटिस भेजने की बात बताई, लेकिन इसके बाद भी उसके दोस्त ने जब उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया. 


इसके बाद उसने दूल्हे को 50 लाख रुपये का मानहानि का कानूनी नोटिस भेजते हुए तीन दिन में सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगने पर कानूनी कारवाई करने की चेतावनी दी है.


यह भी पढ़िएः राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया, ममता और पवार से की बात, मांगा समर्थन


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.