नई दिल्ली: सरकार ने शुक्रवार को लोकसभा को बताया कि भारतीय सेना (Indian Army) में जेसीओ एवं अन्य रैंकों पर 1,18,485 रिक्तियां थीं और 40 हजार रिक्तियों के लिये विज्ञापन दिया गया है. लोकसभा में दीपक बैज के प्रश्न के लिखित उत्तर में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

40 हजार रिक्तियों के लिये विज्ञापन
उन्होंने बताया कि एक जुलाई 2022 की स्थिति के अनुसार, भारतीय सेना में जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर/अन्य रैंकों पर 1,18,485 रिक्तियां थी. उन्होंने कहा कि सेना में जेसीओ/ओआर के लिये 40 हजार रिक्तियों के लिये विज्ञापन दिया गया है.


अग्निवीर के लिये कुल 3,000 रिक्तियां
अजय भट्ट ने बताया कि भारतीय नौसेना में 30 सितंबर की स्थिति के अनुसार नाविकों के लिये 11,587 रिक्तियां थी और नौसेना में वर्ष 2022 में अग्निवीर के लिये कुल 3,000 रिक्तियों का विज्ञापन दिया गया है.


मंत्री ने बताया कि इसी प्रकार भारतीय वायु सेना में एक नवंबर तक एयरमैन और गैर युद्धक स्तर पर 5,819 रिक्तियां थीं. उन्होंने कहा कि 2022 में अग्निपथ योजना के तहत भारतीय वायुसेना में अग्निवीर के रूप में 300 रिक्तियों का विज्ञापन दिया गया है.


इसे भी पढ़ें- भारी हंगामे के बीच यूनिफॉर्म सिविल कोड संबंधी प्राइवेट बिल राज्यसभा में पेश



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.