लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद विनय कटियार एक लंबे अंतराल के बाद वापस एक्शन में आ गए हैं. ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बारे में बात करते हुए कटियार ने कहा कि जो चीजें जबरन छीन ली जाती हैं, उन्हें बलपूर्वक वापस लेना चाहिए. कटियार को एक फायरब्रांड हिंदुत्व नेता के रूप में जाना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विनय कटियार ने कहा कि अगर हिंदू हमारा समर्थन करते हैं, तो हम विवाद को हल करेंगे - बल के साथ या बिना. मुझे यकीन है कि अदालतें सहयोग करेंगी.


साइट पर एक मंदिर मौजूद था
भाजपा नेता विनय कटियार के मुताबिक ज्ञानवापी मामले में कल्पना के लिए कुछ भी नहीं बचा है क्योंकि वीडियो सर्वेक्षण ने साबित कर दिया है कि साइट पर एक मंदिर मौजूद था.


उन्होंने कहा कि नंदी का मुख शिवलिंग की ओर है और इसमें कोई संदेह नहीं है. कटियार ने ये भी कहा कि उन्होंने हमेशा कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद वास्तव में एक शिव मंदिर है.


हिंदुत्व की राजनीति में वापसी
कटियार ने कहा कि जब मैं वाराणसी में था और वहां में भाग लेता था, तब मैंने कहा था कि इस बात से कोई इंकार नहीं है कि मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी. सबूत अब सामने है.



अयोध्या मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले विनय कटियार पिछले एक दशक से अधिक समय से राजनीतिक गुमनामी में हैं. ज्ञानवापी मस्जिद पर उनका बयान अब हिंदुत्व की राजनीति में उनकी वापसी का प्रतीक है.

ये भी पढ़िए- लखनऊ: इमामबाड़ा में हिंदू भगवान की मूर्ति के साथ दिया पोज, केस दर्ज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.