Banbhulpura Situation: उत्तराखंड पुलिस ने 8 फरवरी को हलद्वानी के बनभूलपुरा इलाके में एक इस्लामी मदरसे के विध्वंस के दौरान हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में 90 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. ऐसे में बनभूलपुरा में डर का माहौल है और लोग अपने घरों पर ताले मारकर भाग रहे हैं. बता दें कि हलद्वानी वाली हिंसा में छह लोगों की जान चली गई थी और कई अन्य घायल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्टे के मुताबिक, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अर्धसैनिक बल की निगरानी में पुलिस की 12 टीमें लगी हुई हैं. मामले में पुलिस 90 से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लेकर गौलापार के एक स्कूल में पूछताछ कर रही है. पुलिस इन सभी के चेहरों का मिलान CCTV फुटेज, हिंसा के फोटो और वीडियो से कर रही है. 


ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, उत्तराखंड पुलिस की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.


पलायन कर रहे निवासी
बनभूलपुरा में लोग पुलिस की कार्रवाई के डर से घर छोड़कर जा रहे हैं. आरोप है कि पुलिस ने जब लोगों को हिरासत में लिया तो बल का प्रयोग भी किया गया. अब जहां कर्फ्यू भी लगा हुआ है तो लोग वहां से निकल रहे हैं. बता दें कि कोई वाहन ना मिलने पर लोग 15-15 किलोमीटर पैदल चलकर अन्य स्थानों पर पहुंचे हैं. 


हल्द्वानी नहीं आऊंगा अब कभी
एक हिंदी अखबार के मुताबिक, बनभूलपुरा क्षेत्र में करीब 300 घरों में ताला लग गया है. अखबार द्वारा जब वहां एक यासिन नाम के निवासी से बात की गई तो उसने कहा, 'वह परिवार के साथ काम की तलाश में हल्द्वानी आया था, हाईटेक किचन बनाने का काम करता हूं, लेकिन पैसे कम कमा लूंगा लेकिन वापस हल्द्वानी नहीं आऊंगा.' मोहम्मद यासिन ने कहा कि पुलिस निर्दोष लोगों को भी परेशान कर रही है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.