नई दिल्ली. हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 67 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं दिग्गज अनिल विज अंबाला कैंट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले अनिल विज
इस बीच बीजेपी सीनियर लीडर अनिल विज ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के पास अपने दम पर चुनाव लड़ने की ताकत नहीं है, इसलिए वह आम आदमी पार्टी (आप) के साथ नजदीकियां बढ़ा रही है. उन्होंने पांच अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर बातचीत कर रही दोनों पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए यह कहा. कांग्रेस और आप के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि दोनों दल हरियाणा में गठबंधन पर बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अब तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है.


'कांग्रेस में अकेले चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं'
विज ने कहा-कांग्रेस के पास हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लड़ने की ताकत नहीं है, यही वजह है कि वे अब आप के साथ नजदीकी बढ़ा रहे हैं और पार्टी के साथ गठबंधन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कल तक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित हरियाणा कांग्रेस के सभी नेता यह दावा कर रहे थे कि कांग्रेस के टिकट के लिए बहुत सारे दावेदार हैं.


'बीजेपी को हराने के लिए कुछ भी करेंगे'
वहीं आप नेता मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को हराने के लिए ‘कुछ भी’ करेगी, यहां तक वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ भी मिलाएगी. हरियाणा में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें- हिमाचल सरकार के इस बिल से मचाई खलबली! बार-बार दल बदलने वाले नेताओं को बड़ा झटका


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.