नई दिल्ली. AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा राहुल गांधी को खुली चुनौती देने पर कांग्रेस ने 'करारा' जवाब दिया है. कांग्रेस के सीनियर लीडर राशिद अल्वी ने कहा है कि 'ओवैसी बहुत बड़े भ्रम में हैं, अगर राहुल चुनाव लड़ने हैदराबाद की जमीन पर पहुंच गए तो उनका (ओवैसी) का जमानत बचाना मुश्किल हो जाएगा.' दरअसल तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार में अब सरगर्मी आती जा रही है. इसी क्रम में सोमवार को ओवैसी के एक बयान ने राजनीतिक गर्मी बढ़ा दी है और कांग्रेस की तरफ से इसका जवाब दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राशिद अल्वी ने दिया 'करारा' जवाब
राशिद अल्वी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा है- ओवैसी खुद को लेकर बड़े भ्रम में हैं. कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में चुनाव जीतने जा रही है. राहुल गांधी हाल में तेलंगाना गए थे और वहां एक रैली की थी. उस रैली में लाखों की भीड़ एकत्रित हुई थी. इसलिए ओवैसी को किसी घमंड में नहीं रहना चाहिए. उन्हें लगता है कि राहल वहां से चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं, इसीलिए वो सीना ठोंक रहे हैं. जिस दिन वो जान जाएंगे कि राहुल गांधी हैदराबाद से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, वो सीना ठोंकना बंद कर देंगे. 



ओवैसी ने कहा- चुनाव लड़के देख लें राहुल गांधी
इससे पहले दिन में ओवैसी ने एक रैली में कहा-कांग्रेस के लोग बहुत आएंगे. अरे मैं तो तुम्हारे लीडर से कहूंगा कि इस बार वायनाड से नहीं हैदराबाद से मुकाबला करो. मैं चैलेंज कर रहा हूं वायनाड छोड़ो और हैदराबाद आओ. दो हाथ हम आजमा लेंगे और पंजा आजमा लेंगे...आ जाओ. बड़ी-बड़ी बातें करते हो. बात क्यों करते हो जमीन पर आओ और मुकाबला करेंगे. आओ शेरवानी और काली टोपी वाले से मुकाबला करके देखो, मजा आएगा.' 



संयुक्त आंध्र पर लंबे समय तक रहा है कांग्रेस का शासन, लेकिन तेलंगाना में नहीं खुला खाता
दरअसल संयुक्त आंध्र प्रदेश में कांग्रेस लंबे समय तक शासन कर चुकी है. आंध्र प्रदेश से टूटकर अलग तेलंगाना बनने के बाद कांग्रेस वहां कभी सत्ता में नहीं आई. अब इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भी अपनी पूरी ताकत लगाई हुई है. दूसरी तरफ ओवैसी सत्ताधारी बीआरएस के साथ गठबंधन में हैं. इसी क्रम में उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. 


चुनाव नजदीक आने पर बढ़ेगी बयानों में गर्मी
आज के भाषण में ओवैसी ने यह भी कहा है कि कांग्रेस के ही शासनकाल में दो मस्जिदों की 'शहादत' हुई. उन्होंने बाबरी मस्जिद और सेक्रेटरियट मस्जिद का जिक्र किया है. माना जा रहा है कि अभी ओवैसी के इस तीखे प्रहार का कांग्रेस की तरफ से और भी मजबूत जवाब दिया जा सकता है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएगा वैसे-वैसे राजनीतिक बयानबाजी में गर्मी भी बढ़ सकती है.


यह भी पढ़िएः Indian Railways: बदल गए हैं नियम, अब इन यात्रियों से वसूला जाएगा पूरा किराया, यात्रा से पहले जरूर चेक करें 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.