जयपुर: आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को राजस्थान के राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव और उनके रिश्तेदारों से जुड़े करीब 53 स्थानों पर छापेमारी की. छापेमारी सुबह करीब साढ़े पांच बजे शुरू हुई. आई-टी टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे. कार्रवाई में करीब 100 वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिड-डे मील की आपूर्ति में गड़बड़ी से जुड़ा है मामला


कोटपुतली, यादव के विधानसभा क्षेत्र और उत्तराखंड में व्यावसायिक परिसरों सहित कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. मामला मिड-डे मील की आपूर्ति में गड़बड़ी से जुड़ा है और सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के बाद भारी मात्रा में काले धन के उजागर होने की आशंका है.


आयकर विभाग की टीमें मंत्री और उनके रिश्तेदारों से जुड़े कारोबारी समूहों के घरों, दफ्तरों और अन्य जगहों पर पहुंचीं. यादव के आवास पर भी तलाशी ली जा रही थी. कोटपुतली में मिड-डे मील बैग सप्लाई करने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की जा रही है. फैक्ट्री का मालिक यादव के रिश्तेदार हैं.


करीब 100 वाहनों में अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची टीम 


जयपुर में राज्यमंत्री के सरकारी आवास, निजी आवास, कार्यालय में भी छापेमारी चल रही है. आयकर विभाग की कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया है.


अधिकारियों ने पुष्टि की कि करीब 100 वाहनों में आयकर टीम अलग-अलग जगहों पर पहुंची. राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड में भी छापेमारी की जा रही है.


यह भी पढ़िए: Coal Scam: पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री के घर पर सीबीआई की रेड, कोयला घोटाले में हुई कार्रवाई



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.