नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में लेबनान के चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग सड़कों पर उतरकर इजरायल और अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और फिलिस्तीन को अपना समर्थन दे रहे हैं. प्रदर्शन कर रही एक बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी ANI के इस वीडियो में लड़की कहती दिख रही है, 'मैं हर उस इंसान से बात कर रही हूं, जो फिलिस्तीन के खिलाफ है. मैं लेबनान के लोगों को हौसला देना चाहूंगी कि वो बिल्कुल भी फिक्र न करें. हम उनके साथ हैं. हम उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे. आपको पता नहीं है कि आपने किसको शहीद किया है. अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा.'


 



कई नेताओं ने रद्द किए अपने चुनावी अभियान


जम्मू-कश्मीर के कई राजनीतिक दलों ने नसरल्लाह की मौत के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और अपना चुनाव प्रचार रद्द कर दिया था. अपने चुनावी अभियान को रोकने वालों में श्रीनगर से लोकसभा सदस्य आगा रूहुल्लाह, पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और पूर्व मंत्री इमरान अंसारी शामिल हैं.


कश्मीर घाटी के कई हिस्सों और करगिल में भी लेबनान के समर्थन और इजरायल और अमेरिका के विरोध में सैकड़ों लोग सड़कों पर जमा हुए. रैनवारी, लाल बाजार, आलमगरी बाजार, करगिल और बडगाम के कुछ इलाकों से प्रदर्शन की खबरें आई हैं.


सड़कों से लेकर सोशल मीडिया तक विरोध


सड़कों के अलावा सोशल मीडिया पर भी नसरल्लाह की मौत के प्रति सहानुभूति में कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा था, लेबनान और गाजा के शहीदों खासकर हसन नसरल्लाह के साथ एकजुटता में कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं. हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं. रूहुल्लाह ने लिखा था, 'अपना अभियान बंद कर रहा हूं.


वहीं पूर्व मंत्री इमरान अंसारी ने कहा, 'एक शेर शहीद हो गया, उसकी दहाड़ अभी भी बाकी है. हर धड़कन में उसका संघर्ष कायम है. मैं शहीद सैयद हसन नसरल्ला के सर्वोच्च बलिदान को सम्मान देने के लिए सभी प्रचार गतिविधियों को स्थगित कर रहा हूं.'


यह भी पढ़िए: चुनाव से पहले बड़ा ऐलान, इस प्रदेश में गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देने का फैसला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.