नई दिल्ली. राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि राजनीतिक पार्टियां बीजेपी से हाथ मिलाने में सहज नहीं होते क्योंकि वह (बीजेपी) असंतोष की आवाज कुचलने में माहिर है. विपक्षी गठबंधन में शामिल जयंत ने कहा है कि उन्हें अपनी सोच बदलने की कोई वजह नहीं आती.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयंत का मानना है कि भविष्य में कांग्रेस की भूमिका बड़ी होने वाली है क्योंकि यह देश की राजनीति में जाना-पहचाना नाम है. उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी संख्या में लोग कांग्रेस को वोट देते हैं. चौधरी के मुताबिक कई राज्य हैं जहां पर रीजनल पार्टी प्रभावी हैं. ऐसे में वहां पर ऐसी पार्टियों को तरजीह दी जानिए. लेकिन कई राज्य ऐसे हैं जहां पर कांग्रेस प्रभावी है और ऐसे राज्यों में कांग्रेस की भूमिका बेहद प्रभावी हो सकती है. 


बीजेपी को लेकर क्या बोले जयंत
बीजेपी द्वारा संपर्क साधे जाने को लेकर जंयत ने कहा-बीजेपी, उसका मौजूदा नेतृत्व ऐसा दर्शाना चाहते हैं कि वे बहुत बड़े दिल वाले हैं. वे अनेक नेताओं को गले लगाते हैं और NDA में विभिन्न दलों को शामिल करते हैं.


'इंडिया' की अहम बैठक
दरअसल 31 अगस्त और एक सितंबर को विपक्षी गठबंधन इंडिया की अहम बैठक होने जा रही है. गठबंधन की यह तीसरी बैठक मुंबई में होगी जिसकी मेजबानी उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना करेगी. बैठक में कई दलों के करीब 80 नेताओं के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है. बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर बातचीत हो सकती है.


इसे भी पढ़ें: Nuh Shobha Yatra : नूंह में सुरक्षा के लिए ड्रोन तैनात, अयोध्या से आए संतों को पुलिस ने गुरुग्राम बॉर्डर पर रोका 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.