नई दिल्ली: Jharkhand CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज दिनभर से गायब बताया जा रहा था. भाजपा ने आरोप लगाया था कि हेमंत सोरेन ED के डर से गायब हो गए हैं. लेकिन अब एक फुटेज सामने आई है, जिसमें हेमंत सोरेन अपने रांची स्थित आवास में एंट्री करते दिख रहे हैं. दरअसल, यह दावा किया जा रहा है कि सोरेन को ED गिरफ्तार भी कर सकती है. CM आवास के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है. सोरेन रांची में विधायक दल की बैठक में मौजूद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जारी किया था गुमशुदगी का पोस्टर
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को ईडी ने हेमंत सोरेन के घर पर रेड मारी थी. लेकिन सीएम सोरेन वहां नहीं थे. लेकिन ईडी को उनके घर में BMW कार और लाखों रुपये कैश कब्जे में ले लिया. भाजपा ने मंगलवार को हेमंत सोरेन की गुमशुदगी का पोस्टर जारी किया था और इनाम का भी ऐलान किया था.


हेमंत सोरेन की पत्नी भी मीटिंग में
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, विधायक दल की मीटिंग में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद हैं. बता दें कि भाजपा के नेता निशिकांत दुबे कह चुके हैं कि हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. 


13 घंटे तक सोरेन का इंतजार हुआ
गौरतलब है कि सीएम सोरेन 27 जनवरी को रांची से दिल्ली पहुंचे थे. जमीन घोटाले में जांच कर रही ED ने 29 से 31 जनवरी के बीच हेमंत से पूछताछ का समय मांगा. 29 जनवरी को ईडी की टीम उनके उनके दिल्ली स्थित आवास शांति निकेतन पर पहुंची. लेकिन इस दौरान सोरेन घर में मौजूद नहीं थे. 13 घंटे तक ईडी की टीम सोरेन का इंतजार करती रही. इस दौरान ईडी ने सोरेन के घर से BMW कार, 36 लाख रुपये और कुछ जरूरी दस्तावेज जब्त किए.


ये भी पढ़ें- 15 प्रतिबंधित PFI के सदस्यों को सुनाई गई मौत की सजा, 2021 में BJP नेता की बेरहमी से की थी हत्या


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.