नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एक अजीबोगरीब बयान दिया है. जीतन राम मांझी ने वैशाली के जंदाहा में सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर कहा कि बिहार बड़ा राज्य है. ऐसी कुछ घटनाएं (बात) होती रहती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार सरकार में सहयोगी हैं मांझी


बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी मंगलवार को वैशाली पहुंचे थे. इस दौरान जब पत्रकारों ने जंदाहा के सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा के जंगलराज और गुंडा राज कहे जाने के विषय में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि कहने को कुछ भी कहा जा सकता है. 


यह देखा जाए की सरकार क्या कार्रवाई कर रही है


जीतन राम मांझी ने कहा कि यहां कोई एक करोड़ या आधा करोड़ आबादी नहीं है. यहां की आबादी 12 करोड़ है. उन्होंने कहा कि गांव में कहावत है कि जहां ज्यादा बर्तन होता है, वहां बजता ही है. ऐसे में कुछ न कुछ बात होती रहती है. ऐसे में यह देखा जाना चाहिए कि जो घटनाएं हुई हैं, उन पर सरकार की ओर से क्या कार्रवाई की गई है.


उन्होंने यह भी कहा कि सरकार त्वरित कार्रवाई कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. उन्होंने कहा ऐसी घटनाएं साजिश भी हो सकती है, सरकार को बदनाम करने के लिए भी हो सकती है.


दो दिन पहले वैशाली में हुई थी वारदात 


उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले वैशाली जिले के जंदाहा में एक सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई थी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था. वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा पीड़ित परिवार से मिलने गए थे. इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि बिहार में जंगल राज आ गया है. पुलिस व्यवस्था पूरी तरह फेल है. 


यह भी पढ़ें: AAP ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- 'भाजपा ने हमारे 11 विधायकों को दिया 25 करोड़ रुपये रिश्वत का ऑफर'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.