हासन. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान हुए कथित घोटालों और अनिमियतताओं की जांच कराएगी तथा दोषियों को दंडित करेगी. सिद्धरमैया ने यह भी रेखांकित किया कि उनकी सरकार सभी चुनावी वादों को पूरा करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने की थी 'पांच गारंटी' की घोषणा
कांग्रेस ने चुनाव से पहले ‘पांच गांरटी’ की घोषणा थी, जिन्हें लागू करने की स्थिति में राजकोष पर करीब 59 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ने की संभावना है और इस साल बोझ कुछ ज्यादा हो सकता है. सिद्धरमैया ने कहा, ‘हम घोटालों की जांच करेंगे. चार चिकित्सा महाविद्यालयों का निर्माण किया गया था और उसमें अनियमितता के आरोप हैं, हम इसकी जांच कराएंगे. साथ ही 40 प्रतिशत कमीशन लेने के आरोपों की भी जांच की जाएगी.’ 


पुलिस उपनिरीक्षक (पीएसआई) भर्ती घोटाले की जांच होगी
उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 के दौरान स्वास्थ्य संबंधी वस्तुओं की खरीद, सिंचाई परियोजनाओं में अनियमितता की गई है और बिटकॉइन घोटाला हुआ है, इन सभी की जांच की जाएगी.’ सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को पुलिस उपनिरीक्षक (पीएसआई) भर्ती घोटाले की जांच करने को कहा है और इसका विस्तार किया जाएगा तथा जो दोषी होंगे उन्हें दंडित किया जाएगा.


ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच भी कराई जाएगी
उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान चामराजनगर अस्पताल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच भी कराई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा था कि केवल दो लोगों की मौत हुई थी, लेकिन ऑक्सीजन आपूर्ति में कमी की वजह से हताहतों की संख्या कहीं अधिक थी. उन्होंने झूठ बोला था और हम उसकी जांच कराएंगे.’ 


ये भी पढ़ेंः गौर होम सोसाइटी में लिफ्ट में फंसे 9 लोग, 15 मिनट तक रहे चीखते-चिल्लाते


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.