Lokendra Singh Kalvi Death: करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी अब नहीं रहे. बीती रात जयपुर में उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. कालवी का विवादों से हमेशा से ही पुराना नाता रहा है. कालवी को उनकी बुलंद आवाज और हाजिर जवाबी के लिए जाना जाता रहा है. करणी सेना को आगे ले जाने वाले इस शख्स से पद्मावत से लेकर जोधा अकबर को आड़े हाथ लिया था. कालवी को लेकर हमेशा से ये कहा जाता था कि उनका वजन 118 किलो है और कद 6 फुट 4 इंच.


रानी पद्मिनी के वंशज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कालवी रानी पद्मिनी की पीढ़ी से आते हैं. राजस्थान के नागौर जिलेके कालवी गांव में लोकेंद्र का जन्म हुआ. अचानक से उनका नाम सुर्खियों में तब आया जब उन्होंने पद्मावत को लेकर सख्त रुख अपनाया. हालांकि इससे पहले उन्होंने जोधा अकबर को लेकर भी बयान दिया था. कालवी के पिता राज्य और केंद्र में भी मंत्री रह चुके हैं.


अस्पताल में मौत


लोकेंद्र सिंह कालवी को बीती रात हार्ट अटैक आया था. उन्हें इलाज के लिए जयपुर के SMS अस्पताल ले जाया गया. जहां रात 2 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को जयपुर के राजपूत सभा भवन में रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकेंद्र सिंह कालवी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव नागौर जिले के कालवी में आज दोपहर तकरीबन ढाई बजे किया जाएगा.


हमेशा विवादों से रहा नाता


बता दें कि साल 2022 में कालवी को ब्रेन स्ट्रोक के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. पिछले करीब डेढ़ दशक से कालवी अपने समाज के लिए काफी जिम्मेदारी से डटकर खड़े थे. पद्मावत फिल्म को लेकर वो काफी सुर्खियों में रहे. उन्होंने संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण को फिल्म के लिए धमकी दे दी थी.


ये भी पढ़ें- Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण के कर्वी फिगर ने खींचा ध्यान, स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.