नई दिल्ली: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सीमा सुरक्षा बल और आतंकवादियों की मुठभेड़ के बीच आखिरकार सुरक्षाबलों को सफलता हाथ लग गई है. इस दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया है. अब आधिकारिक तौर पर भी इसकी जानकारी शुक्रवार को दे दी गई है. गुरुवार को शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 2 जवान और 2 अन्य नागरिकों के घायल होने की खबर मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वतंत्रता दिवस से पहले टला हादसा


इस सिलसिले में कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से कहा गया है कि मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. वहीं, पूरी बिल्डिंग भी सर्च की जा चुकी है और यह ऑपरेशन पूरा हो गया है. उनका कहना है कि स्वंतत्रता दिवस से कुछ वक्त पहले ही एक हादसा होते-होते टल गया है. अब जल्द ही राष्ट्रीय राज्यमार्ग भी खोल दिए जाएंगे.


बीएसएफ के काफिले पर हुआ था आतंकी हमला


इससे पहले पुलिस ने गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे बताया कि कुलगाम के मालपोरा मीर बाजार इलाके के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की. हालांकि, पुलिस और सुरक्षा बलों की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने जवाबी कार्रवाई की. पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी.


आतंकियों को नहीं मिला भागने का अवसर


इसके अलावा, संयुक्त दल ने सुनिश्चित किया कि आतंकवादियों को मौके से भागने का कोई अवसर न मिल पाए. हालांकि आतंकवादी पास की एक इमारत में शरण लेने में सफल हो गए थे. छिपे हुए आतंकवादियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी, जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई.


ये भी पढ़ें- UNSC में पीएम मोदी की अध्यक्षता से किसे लगी मिर्ची, जानिए भारत की स्थायी सदस्यता को लेकर क्या है अड़चन?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.