नई दिल्लीः Wrestlers Protest: पहलवानों के पक्ष में किसानों के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के आह्वान से पहले दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मिट्टी से लदे डंपर भी तैनात कर दिए हैं. सिंघु बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है और पुलिस ने बैरिकेड्स की कई कतारें बना दी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने उठाए एहतियाती कदम
जंतर मंतर पर पहलवानों के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसानों के शामिल होने की उम्मीद है. पुलिस ने कहा कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस की तरफ से एहतियाती कदम उठाए गए हैं. हम कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखना चाहते हैं.


बड़ी संख्या में ट्रैक्टर आने की उम्मीद
एक सूत्र ने बताया कि ऐसा त्वरित कार्रवाई करने के लिए किया गया है. अगर बॉर्डर को अचानक बंद करना पड़ा तो आगे डंपर लगाकर रास्ता बंद किया जा सकता है. सूत्र ने कहा, चूंकि बड़ी संख्या में ट्रैक्टर और अन्य वाहनों के आने की उम्मीद है, इसलिए पुलिस के लिए उन्हें रोकना एक चुनौती होगी और इसलिए ये सभी तैयारियां की जा रही हैं.


हर व्यक्ति पर पुलिस रख रही नजर
हालांकि पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं, लेकिन सिंघु बॉर्डर पर यातायात सुचारू है. दिल्ली में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति पर पुलिस नजर रख रही है. सिंघु बॉर्डर नेशनल हाईवे 44 पर है, जो दिल्ली को हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से जोड़ता है और इसलिए अगर किसान यहां ट्रैक्टर से पहुंचते हैं, तो इससे बड़े पैमाने पर ट्रैफिक और कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है.


 



मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टिकरी बॉर्डर से दिल्ली में दाखिल हो रहीं महिला किसानों को पुलिस ने रोका, लेकिन वो बैरिकेडिंग हटाकर दिल्ली में दाखिल हो गईं. कई किसान नेता भी उनके साथ हैं. किसान बस और गाड़ियों में सवार होकर जंतर-मंतर की ओर जा रहे हैं. 


बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को नकारा
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों का जंतर-मंतर में धरना 15 दिन से जारी है. वहीं, बृजभूषण ने वीडियो जारी कर कहा कि उनके खिलाफ एक भी गुनाह साबित हो जाएगा तो वह फांसी पर लटक जाएंगे.


यह भी पढ़िएः अगले साल से बदला-बदला नजर आएगा गणतंत्र दिवस, दिखेगा नारी शक्ति का जलवा


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.