नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गुरुवार को मेरठ में एक मुठभेड़ में खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना को मार गिराया. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी . अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ) अमिताभ यश ने बताया, "अनिल दुजाना एक वांछित अपराधी था, मेरठ के जानी थाना अंतर्गत एक गांव में हमारी टीम ने उसे घेर लिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस पर फायरिंग की तो मारा गया
दुजाना ने बचने के लिए हमारी टीम पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया." दुजाना को घेरने वाली एसटीएफ टीम का नेतृत्व उप्र एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह कर रहे थे. 


जानिए कौन था अनिल दुजाना
 गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर थाना क्षेत्र के दुजाना गांव निवासी अनिल दुजाना पर 60 से अधिक मामले दर्ज हैं . पुलिस ने बताया कि पश्चिमी उप्र के विभिन्न जिलों में दुजाना के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी मांगने समेत विभिन्न मामले दर्ज हैं .


 साथ ही अनिल पर रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है. वह गैंगस्टर सुंदर भाटी पर एके-47 से हमले का आरोपी है. दुजाना 2012 से जेल में था और जनवरी 2021 में बेल पर बाहर आया. उस पर बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार और नोएडा पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था. केसों में पेश नहीं होने को लेकर अदालत ने गैरजमानती वॉरंट जारी कर रखा था.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल दुजाना की शादी साल 2021 में पूजा नाम की लड़की से हुई. लेकिन ये किस्सा भी बड़ा रोचक है, क्योंकि अनिल दुजाना एक केस के सिलसिले में जिला अदालत में पेशी के लिए आया था. पेशी ख़त्म हुई तो उसने मंगनी के लिए बनवाए गए शपथपत्र पर साइन कर अदालत परिसर में ही पूजा को अंगूठी पहना दी थी. इसके बाद बागपत की रहने वाली पूजा अपने परिजनों के साथ घर वापस चली गई थी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.