नई दिल्लीः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय तलाक की काउंसलिंग के लिए मंगलवार को पटना उच्च न्यायालय में पेश हुए. यादव और उनकी पत्नी अलग-अलग रह रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच समझौता नहीं हो सका.


छह महीने बाद दी थी तलाक की अर्जी
तेज प्रताप ने ऐश्वर्या राय के साथ शादी के बाद छह महीने से भी कम समय में तलाक के लिए अर्जी दी थी. राजद नेता के साथ अदालत में पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी भी थीं. वहीं ऐश्वर्या राय के साथ उनके पिता चंद्रिका थे, जो राजद के कई बार विधायक रह चुके हैं और अपनी बेटी के साथ हुए अनुचित व्यवहार से क्षुब्ध होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में शामिल हो गए हैं. 


प्रत्येक जोड़े के लिए परामर्श अनिवार्य
तेजप्रताप के वकील शिवनंदन भारती ने कहा, ‘तलाक चाहने वाले वाले प्रत्येक जोड़े के लिए परामर्श एक अनिवार्य कदम है. हालांकि अदालत के अंदर क्या हुआ इसका विवरण नहीं दिया जा सकता है, क्योंकि गोपनीयता बनाए रखी जानी चाहिए.’ 


यह पूछे जाने पर कि दोनों ने न्यायाधीश आशुतोष कुमार एवं न्यायाधीश जितेंद्र कुमार की अदालत में कितना समय बिताया, उन्होंने जवाब दिया ‘लगभग 45 मिनट’. 


मई 2018 में हुई थी शादी
तेज प्रताप ने मई 2018 में ऐश्वर्या राय से शादी की थी, जिसमें बिहार के अधिकांश प्रभावशाली लोग शामिल हुए थे. तलाक की याचिका के बाद राय जिनके दिवंगत दादा दरोगा प्रसाद राय 1970 के दशक में राज्य के मुख्यमंत्री थे, अपनी शादी को बचाने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर रह रही थीं. 


हालांकि, एक साल बाद दिसंबर में उन्होंने अपनी सास पर शारीरिक और भावनात्मक शोषण का आरोप लगाया था और उनका घर छोड़ दिया था.


यह भी पढ़िएः Maharashtra Floor Test: राज्यपाल कोश्यारी से मिले देवेंद्र फडणवीस, जानिए कब होगा फ्लोर टेस्ट


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.