चंडीगढ़: हरियाणा के भिवानी जिले में दादम खनन क्षेत्र में शनिवार को भूस्खलन से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. पुलिस ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतकों की नहीं हो सकी है पहचान
उन्होंने बताया कि भूस्खलन की घटना तोशाम ब्लॉक में हुई और करीब आधा दर्जन डंपर तथा कुछ मशीनें भी मलबे में दब गई हैं. तोशाम थाने के निरीक्षक सुखबीर ने कहा, ‘इस घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हुई है.’ उन्होंने बताया कि मृतकों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है, मलबे में और भी लोगों के दबे होने की आशंका है और बचाव एवं राहत कार्य जारी है. 


सीएम खट्टर ने घटना पर जताया दुख
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वह इस घटना को लेकर जिला प्रशासन के निरंतर संपर्क में है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘भिवानी के दादम खनन क्षेत्र में भूस्खलन की घटना से दुखी हूं. मैं लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूं, ताकि तेजी से बचाव अभियान सुनिश्चित किया जा सके और घायलों की तत्काल सहायता की जा सके.’ 


मंत्री ने लिया स्थिति का जायजा
इस बीच, राज्य सरकार के मंत्री जे पी दलाल मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन की प्राथमिकता मलबे में दबे लोगों को निकालना है और डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई है.


अमित शाह ने हादसे पर किया ट्वीट
वहीं, हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'हरियाणा के भिवानी जिले में माइनिंग साइट पर लैंडस्लाइड से हुआ हादसा अत्यंत दुःखद है, मैंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात की है. स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है. मैं घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.


यह भी पढ़िएः Nitish Kumar Assets: नीतीश कुमार के पास सिर्फ 29 हजार रुपये, संपत्ति के नाम पर हैं 13 गाय


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.