MP Chhattisgarh Oath Live: पहले MP, फिर CG में होगा CM का शपथ ग्रहण समारोह, मोदी-शाह भी रहेंगे मौजूद

प्रमित सिंह Wed, 13 Dec 2023-3:12 pm,

MP Chhattisgarh CM Oath Ceremony Live: आज बुधवार 13 दिसंबर को विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के लिए तो मोहन यादव मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शपथ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के और भी कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

नई दिल्लीः MP Chhattisgarh CM Oath Ceremony Live Updates: आज बुधवार 13 दिसंबर को विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के लिए तो मोहन यादव मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शपथ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के और भी कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले मोहन यादव इससे पहले शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं.  साथ ही वे उज्जैन दक्षिण से लगातार तीन विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. इस बार भी उन्होंने इसी सीट से अपनी किस्मत आजमाई है. 


आदिवासी समाज से आते हैं विष्णुदेव साय
वहीं, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे विष्णुदेव साय आदिवासी समाज से आते हैं. साल 2020 में उन्हें पार्टी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया गया था. विष्णुदेव साय चार बार के सांसद, दो बार के विधायक, केंद्रीय राज्य मंत्री और तीन बार के प्रदेशाध्यक्ष हैं. साय की गिनती उन नेताओं में होती हैं, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के करीबी माने जाते हैं. इसके अलावा विष्णुदेव साय को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का करीबी भी बताया जाता है. 


CM के ऐलान में लगा एक हफ्ते का समय 
बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव दो चरण में 7 और 17 नवंबर को कराए गए थे. वहीं, मध्य प्रदेश में चुनाव 17 नवंबर को हुए थे. हालांकि, दोनों प्रदेशों के चुनाव नतीजे एक ही साथ 3 दिसंबर को जारी किए गए थे. इस दौरान इन दोनों राज्यों समेत राजस्थान में भी BJP को प्रचंड जीत हासिल हुई. हालांकि, इस जीत के बाद भी तीनों प्रदेशों में मुख्यमंत्री का नाम ऐलान करने में BJP को एक हफ्ते का समय लग गया. 

नवीनतम अद्यतन

  • MP Chhattisgarh CM Oath Ceremony Live Updates: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

  • MP Chhattisgarh CM Oath Ceremony Live Updates: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

  • MP Chhattisgarh CM Oath Ceremony Live Updates: मध्य प्रदेश में सुबह 11.30 बजे से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ के नव नियुक्त मुख्यमंत्री विष्णु देव साय दोपहर चार बजे साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शपथ ग्रहण करेंगे. दोनों जगहों पर शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link