नई दिल्लीः Lok Sabha Budget Session 2024: मौजूदा समय में देश की संसद में बजट पर चर्चा चल रही है. इसी दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और उनसे उनकी जाति तक पूछ ली. लोकसभा में अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिनकी जाति का पता नहीं वे देश में जातिगत जनगणना की बात कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैं गाली खाने के लिए तैयार हूं- राहुल गांधी
अनुराग ठाकुर के इस बयान के बाद विपक्षी दलों के सांसद बेहद नाराज दिखे और सदन में हंगामा करने लगे. हालांकि, इस दौरान बीजेपी सांसद ने कहा कि उन्होंने अपने भाषण में किसी व्यक्ति विशेष का जिक्र नहीं किया है. अनुराग ठाकुर पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में जो भी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों की बात करता है, उसे गाली खानी पड़ती है और मैं ये गाली खाने के लिए खुशी से तैयार हूं. 


‘देश में जातिगत जनगणना करा कर रहेंगे’
राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर बात महाभारत की हुई है, तो वहां भी अर्जुन को सिर्फ मछली की आंख दिख रही थी और मुझे भी मछली की आंख ही दिख रही है. हम देश में जातिगत जनगणना करा कर रहेंगे. अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है. मेरी बेइज्जती की है, लेकिन मैं उनसे माफी की मांग नहीं करता हूं. मैं इस वक्त लड़ाई लड़ रहा हूं और मुझे उनसे माफी की कोई जरूरत नहीं है. 


'आप किसी की जाति कैसे पूछ सकते हैं'
इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर पर आक्रामक नजर आए. अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्व मंत्री हैं, बड़े दल के नेता हैं. शकुनी, दुर्योधन तक ये ले आए, लेकिन आप जाति कैसे पूछ सकते हैं. जाति नहीं पूछ सकते हैं. वहीं, राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि गांधी के लिए ओबीसी का मतलब सिर्फ ऑनली फॉर ब्रदर इन लॉ कमीशन है. पहले तो इन्हें एलओपी का मतलब समझना होगा. लीडर ऑफ प्रोपेगेंडा नहीं बनना है, वो लीडर ऑफ अपोजिशन हैं.


ये भी पढ़ेंः पेट में 'गोली का छर्रा' लेकर पैदा हुआ बच्चा;पिता की इस गलती से हुआ बड़ा कांड, जानें अब कैसा है शिशु


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.