लखनऊ: Lucknow Hotel Fire: लखनऊ के लेवाना होटल में सोमवार सुबह आग लग गई.  सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मी और पुलिस आग बुझाने के प्रयास में जुटे हैं. अंदर फंसे करीब 18 लोगों को पुलिस ने बाहर निकाला है और अब भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं 6 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. आग की भयावह तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. होटल की खिड़कियों के शीशे को तोड़कर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां आग लगी है वह होटल शहर के वीआईपी इलाके हजरतगंज में स्थित है. यह जगह लखनऊ रेलवे स्टेशन के 10 मिनट की दूरी पर है. इस आग में कई लोग झुलस गए हैं. आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़िया मौके पर लगी हुई हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बचाव कार्यो में तेजी लाई जाए और घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए.


कितने लोग अब भी फंसे हैं
एक प्रत्यक्षदर्शी ने होटल के भीतर आग में अंदर अभी भी 20 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका जताई है. फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर हैं. एक महिला को अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया. 



आग कैसे लगी
अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आग कैसे लगी. आग में झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए चार एंबुलेंस होटल पहुंची हैं. जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि आग में फंसे कुछ लोगों को होटल से निकाल लिया गया है और अंदर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है. 

यह भी पढ़िएः  7 एयरबैग वाली कार में कैसे चली गई साइरस मिस्त्री की जान, जानें कहां-कहां हुई चूक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.