Rape News: मध्य प्रदेश के रीवा में भैरव बाबा के एक लोकप्रिय पिकनिक स्थल पर नशे में धुत आठ लोगों ने एक नवविवाहित 19 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसके पति को पेड़ से बांधने के बाद हमले का वीडियो भी बनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना तब प्रकाश में आई जब पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया. विपक्षी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पुलिस ने चार दिन तक मामले को छिपाए रखा, क्योंकि रीवा में क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन चल रहा था.


पुलिस ने क्या रखा अपना पक्ष?
पुलिस ने बताया कि मामले की तत्काल रिपोर्ट नहीं की गई, क्योंकि आरोपी ने धमकी दी थी कि अगर महिला ने ऐसा किया तो वह यौन उत्पीड़न का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देगा. रीवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया, 'वे [दंपति] 21 अक्टूबर की दोपहर पिकनिक मनाने गए थे, तभी नशे में धुत आठ आरोपियों ने दंपत्ति पर हमला कर दिया. उन्होंने पति को पेड़ से बांध दिया और उनमें से पांच-छह ने उसके साथ बलात्कार किया.'


उन्होंने बताया कि दंपत्ति कॉलेज के छात्र हैं, जिनकी हाल ही में शादी हुई है. सिंह ने बताया कि आरोपियों ने दंपत्ति को धमकी देकर जाने दिया कि अगर उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो उन्हें अंजाम भुगतना पड़ेगा.
 
गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों में से एक(जिसकी पहचान अभी उजागर नहीं की गई है) ने पुलिस को बताया कि उनमें से आठ लोग भैरव बाबा के पास गए थे और उनमें से कुछ ने मारिजुआना पीया और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए मजबूर किया.


हम होश खो बैठे
आरोपी ने बताया, 'हम अपने होश खो बैठे. समूह के सदस्यों में से एक ने कपल को एक पहाड़ी पर बैठे देखा. हम वहां गए... हममें से पांच-छह ने महिला के साथ बलात्कार किया. उन्होंने उस आदमी को पेड़ से बांधने से पहले उसकी पिटाई भी की.'


आरोपी ने कहा कि महिला ने उनसे छोड़ने की गुहार लगाई. लेकिन दंपति को तभी जाने दिया गया जब उन्होंने वादा किया कि वे पुलिस को नहीं बताएंगे.


कांग्रेस हमलावर
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने रीवा में हुए सामूहिक बलात्कार का जिक्र करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में रोजाना 18-20 महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है. उन्होंने कहा, 'पति को बांधकर उसके सामने पत्नी के साथ बलात्कार किया गया. यह मामला कई दिनों तक सार्वजनिक नहीं किया गया, क्योंकि रीवा में निवेशकों की बैठक चल रही थी. यह जंगलराज नहीं तो और क्या है?'


2022 के राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में बलात्कार के सबसे ज़्यादा मामले (3,029) देश में तीसरे नंबर पर हैं. राजस्थान में 5,399 और उत्तर प्रदेश में 3,690 मामले दर्ज किए गए. 2023 के आंकड़े अभी तक जारी नहीं किए गए हैं.'


ये भी पढ़ें- Dhanteras 2024: धनतेरस पर खरीदारी से मिलेगी तरक्की, जानिए- राशि के अनुसार आपको क्या खरीदना चाहिए?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.