नई दिल्लीः बठिंडा के रमन मंडी में एक सार्वजनिक पार्क में कुछ अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि घटना बृहस्पतिवार और शुक्रवार की रात हुई. स्थानीय लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रमन मंडी थाने में केस दर्ज
थाना प्रभारी (सदर) हरजोत सिंह मान ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और रमन मंडी थाने में मामला दर्ज किया गया है. जिला शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंगला ने घटना में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की. 



सीसीटीवी की फुटेज चेक कर रही पुलिस
वहीं, पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अपराधियों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की जा रही है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महात्मा गांधी की प्रतिमा रमन मंडी के एक सार्वजनिक पार्क में स्थित थी. मूर्ति में तोड़फोड़ के बाद अज्ञात बदमाश उनके सिर वाले हिस्से को साथ ले गए. 


कनाडा में भी तोड़ी गई थी मूर्ति
बता दें कि कुछ दिन पहले कनाडा के रिचमंड हिल में हिंदू मंदिर में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी गई थी. इसे स्थानीय पुलिस ने हेट क्राइम करार दिया था. तब यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस ने कहा था कि योंग स्ट्री और गार्डन एवेन्यू के क्षेत्र में विष्णु मंदिर में पांच मीटर ऊंची प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की गई है. 


मामले में यह भी बताया गया था कि मूर्ति को विकृत कर उस पर खालिस्तान लिखा गया था. इस घटना की भारतीय दूतावास ने कड़ी निंदा की थी और इसे आपराधिक, बर्बरता और घृणित कार्य करार दिया था. कहा गया था कि इस घटना से भारतीय समुदाय में चिंता और असुरक्षा बढ़ गई है. भारतीय दूतावास ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी. 


यह भी पढ़िएः हाईकोर्ट ने अविवाहित महिला को नहीं दी गर्भपात की अनुमति, केंद्र सरकार से मांगा जवाब


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.