Traffic Jam at Delhi Borders: किसानों द्वारा 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च निकाला जा रहा है. अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के नेताओं के साथ बैठक बेनतीजा रहने के बाद किसान मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने के लिए आगे बढ़ेंगे. हालांकि, इस दौरान दिल्ली से जुड़ी सीमाओं पर भारी जाम लग गया है. वाहनों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसियों द्वारा साझा किए गए वीडियो में सीमाओं पर यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध के कारण दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर जाम में फंसे वाहन दिखाई दे रहे हैं. अधिकारियों ने राजधानी में सिंघू, गाजीपुर और शंभू सीमाओं पर भी यातायात की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया है. दिल्ली-हरियाणा में बॉर्डर सील कर दिए गए हैं.


 



गाजिपुर व नोएडा बॉर्डर पर भयंकर जाम
किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले आज गाजीपुर बॉर्डर पर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया. यह बॉर्डर गाजियाबाद से जाने वाले वाहनों को दिल्ली में प्रवेश देते है. ऐसे में यहां काफी जाम लगा हुआ है.


 



इसके अलावा किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले आज दिल्ली-नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर भी भारी ट्रैफिक जाम देखा गया.


 



सीमाओं पर बैरिकेडिंग
प्रदर्शनकारी किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए इन सीमाओं पर बहुस्तरीय बैरिकेडिंग लागू की गई है. उत्तर पूर्व जिले के पुलिस उपायुक्त (DCP) अंकित सिंह ने ANI को बताया, 'धारा 144 लागू है. ट्रैक्टर ट्रॉली लाना प्रतिबंधित है. दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ यहां हैं. हमने सीमा सील करने की तैयारी कर ली है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी इस सीमा को न तोड़े. अगर कोई अप्रिय घटना होगी तो हम उसे पूरी तरह सील कर देंगे.'


सरकार के साथ आखिरी दौर की बातचीत बेनतीजा रहने के बाद मंगलवार को 200 से ज्यादा किसान संगठन राजधानी की ओर कूच कर रहे हैं. किसानों ने दिल्ली की ओर बढ़ने का मंगलवार सुबह 10 बजे का समय रखा था.