नई दिल्लीः Maulana Arshad Madani Statement: राजधानी दिल्ली जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अधिवेशन के मंच पर बवाल हो गया. मौलाना अरशद मदनी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक मंच (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के बयान को गलत बताया. उन्होंने कहा कि अल्लाह और ओम एक हैं. मदनी ने कहा कि हम इसी देश में पैदा हुए हैं. सारे मुसलमान भी हिंदू हैं. मदनी के बयान पर जैन गुरु लोकेश मुनि ने विरोध जताते हुए कहा कि जोड़ने वाले कार्यक्रम में आपत्तिजनक बातें क्यों.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'अल्लाह ने इसी धरती पर मनु यानी आदम को उतारा था'
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौलाना ने कहा कि हमारे मजहब में दखल क्यों दिया जाता है. हमारा सबसे पहला नबी मनु यानी आदम है. मदनी ने कहा कि तुम्हारा पूर्वज हिंदू नहीं था. तुम्हारा पूर्वज मनु था. यानी आदम था. अल्लाह ने इसी धरती पर मनु यानी आदम को उतारा था. इसकी पत्नी हव्वा है. जिसको तुम हेमवती कहते हो.  


मदनी के बयान पर कई लोगों ने नाराजगी जताई
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मदनी के बयान पर कई लोगों ने नाराजगी जताई और तुरंत मंच छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को समझना चाहिए कि अल्लाह ने आखिरी नबी पैगंबर मोहम्मद को अरब में भेजा. अगर वो चाहता कि उनको अमेरिका, स्विट्जलैंड और अफ्रीका में उतार सकता था, लेकिन उसने अरब की भूमि पर उतारा.


अल्लाह ने मनु की औलाद को बनायाः मदनी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि जब न श्री राम थे, न शिव थे और मनु किसको पूजते थे. कोई कहता शिव को पूजते. कई ने कहा कि ओम को पूजते थे. हवा को पूजते थे. हम अल्लाह कहते हैं. मनु अर्थात आदम है. हर जगह मिट्टी लेकर अल्लाह ने आदम (मनु) की औलाद को बनाया है. सबसे पहले ला इल्लाहा इल्लाहा लल्ला की आवाज भारत की धरती पर उतरी.


याद रहे कि जमीयत उलेमा ए हिंद का 34वां अधिवेशन चल रहा है. यह विवादों में है. इससे पहले महमूद मदनी ने कहा था कि इस्लाम दुनिया का सबसे पुराना धर्म है. इस्लाम की पैदाइश भारत में हुई है.


यह भी पढ़िएः Delhi Mumbai Expressway Live: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे से साढ़े तीन घंटे में पहुंचेंगे जयपुर, जानिए इसकी खासियतें


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.