नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने एक ऐसे बहरूपिया को पकड़ा है, जो ट्रांसजेंडर बनकर दिनदहाड़े लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता था. बता दें कि यह ट्रांसजेंडर बहरूपिया ट्रैफिक सिग्नलों पर लूट जैसी घटना को अंजाम देता था. 23 दिसंबर को पुलिस ने दिन दहाड़े चोरी करने वाले शातिर लूटरे को पकड़ा और जब उससे पूछताछ की, तो उनके भी होश उड़ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला...
देश की राजधानी दिल्ली में आए दिन ट्रैफिक सिग्नल पर दिन दहाड़े लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देनें की खबर आ रही थी. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से एक ट्रांसजेंडर भारी मेकअप कर और सलवार सूट पहकर ट्रैफिक सिग्नल पर आने-जाने वाले लोगों को अपना निशाना बना रही थी. वो अक्सर लोगों के पास उस समय पैसे मांगने जाती थी, जब सिग्नल हरा हो जाता था और लोग जाने लगते थे. इसके बाद अगर वाहन चालक या अन्य सवारी उसे पैसे देने से मना कर देती थी, तो यह बहरूपिया उनसे गलत भाषा में बात करता था साथ ही उन्हें और उनके परिवार को श्राप भी देता था. बहरूपिया ट्रांसजेंडर के श्राप देने से लोग डरकर जैसे ही उन्हें पैसे देने के लिए अपना पर्स निकलाते थे, तभी यह शातिर बहरूपिया एकदम से उनके सभी पैसों पर झपट्टा मारकर सारे पैसे लेकर मौके से फरार हो जाता था. 


ऐसे आया पकड़ में...
दिल्ली में ट्रैफिक सिग्नल पर लूट की अंजाम देने वाला शातिर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था. 23 दिसंबर को भी उसने एक रिक्शा चालाक को शिकार बनाया. मिली जानकारी के मुताबिक उसने बत्ती पर पहले तो रिक्शा चालाक से पैसे मांगे और जब उसने पैसे देने से मना कर दिया, तो बहरूपिया ने उसे गाली देना शुरू कर दिया इसके बाद रिक्शा चालाक वहां से जाने लगा, तो शातिर ने  उसे और उसके परिवार को श्राप देना शुरू कर दिया. इस बात से चालाक डर गया और ट्रांसजेंडर को पैसे देने के लिए अपना पर्स निकाला. इतने में ही शातिर बहरूपिया ने उसके पर्स पर झपट्टा मारा और सरे पैसे लेकर भागने लगा. तभी रिक्शा चालाक उसे पकड़ने के लिए पीछे भागा. मिली जानकारी के मुताबिक पास की एक पेट्रोलिंग टीम ने उसे पीछा करते देखा. उन्होंने उसकी मदद की. लगभग 100 मीटर के बाद, उन्होंने ट्रांसजेंडर को पकड़ लिया. 


मेडिकल जांच में हुआ खुलासा...
पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि जिस आरोपी को पकड़ा है, वो दिल्ली में ट्रांसजेंडर शिवानी बनकर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था. आरोपी की पहचान मेरठ के रहने वाले दीपक यादव के रूप में हुई है. दीपक की उम्र 29 साल बताई जा रही है. वहीं आरोपी दीपक ने कबूल किया कि वह दिल्ली के यमुना विहार में रहता था और खुद को किन्नार बताकर लोगों को गुमराह कर उनके साथ लूट करता था. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.