नई दिल्लीः मणिपुर के कांगपोकपी जिले में 4 मई को भीड़ द्वारा दो युवतियों को कैमरे के सामने नग्न घुमाने के चौंकाने वाले मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं भीड़ ने शुक्रवार को मुख्य आरोपी के घर को फूंक दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो वायरल होने के बाद मणिपुर पुलिस आई हरकत में
मणिपुर पुलिस ने ट्वीट किया, वायरल वीडियो मामले में चार मुख्य आरोपी गिरफ्तार: थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पीएस के तहत अपहरण और सामूहिक दुष्‍कर्म के जघन्य अपराध के 3 और मुख्य आरोपियों को आज गिरफ्तार किया गया है. इस प्रकार अब तक कुल 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.


उन्‍होंने कहा, राज्य पुलिस अन्य दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. छापेमारी जारी है. 


अपराधियों को अधिकतम सजा दी जाएगीः सीएम
वहीं मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह, जिन्होंने पहले कहा था कि दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, ने ऐलान किया कि अपराधियों को अधिकतम सजा दी जाएगी. मुख्यमंत्री, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों से वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है और इस समय वह विवरण का खुलासा नहीं कर पाएंगे.


विधायक दल की बैठक में घटना की निंदा की गई
उन्होंने मीडिया से कहा, 'आज (गुरुवार) भाजपा विधायक दल की बैठक हुई और बैठक में दो महिलाओं को नग्न घुमाने के वायरल वीडियो में दिखाई गई घटना की निंदा की गई. यह महिलाओं और मानवता के खिलाफ एक जघन्य अपराध है. हम आरोपियों को उच्चतम सजा और यदि संभव हो तो मृत्युदंड देने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.'


'हम महिलाओं, माताओं, बहनों और बुजुर्गों का सम्मान करते हैं और उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएंगे.'


थौबल जिले से पकड़ा गया मुख्य आरोपी
सिंह ने कहा कि बुधवार को वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद पुलिस ने दोषियों को पकड़ने के लिए जांच और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से मुख्य आरोपी हुइरेम हेरोदास सिंह (32) को भी थौबल जिले से पकड़ा गया. उन्होंने कहा कि अज्ञात सशस्त्र आरोपियों के खिलाफ नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था और अपराधियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाश भी शुरू की गई थी.


यह भी पढ़िएः मानहानि मामले में सजा के खिलाफ राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.