नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार जिम्मेदारी संभालते ही कैबिनेट की पहली बैठक में बड़ा फैसला लिया है. मोदी कैबिनेट के इस फैसले से करोड़ों की संख्या में देश के लोगों को फायदा मिलेगा. कैबिनेट बैठक में फैसला किया गया है कि तीन करोड़ और लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी और ग्रामीण आवास बनाने में मदद की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहरीकरण की बढ़ती जरूरतों को करेगी पूरा
कैबिनेट ने यह फैसला देश में शहरीकरण की बढ़ती जरूरतों के मद्देनजर लिया है. बता दें कि मोदी सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2015-16 ग्रामीण और शहरी घरों को बनाने में मदद कर रही है. बीते वर्षों के दौरान इस योजना के तहत अब तक 4.21 करोड़ घर बनाए जा चुके हैं. इस योजना के तहत बने मकानों में मूलभूत जरूरतों का ध्यान रखा गया है. जैसे टॉयलेट, एलपीजी कनेक्शन, बिजली कनेक्शन.



लोकप्रिय योजनाओं में किया जाता शुमार
इस योजना को मोदी सरकार की सबसे लोकप्रिय योजनाओं में शुमार किया जाता है. इस योजना के तहत देश में करोड़ों लोगों तक सरकार ने सीधे तौर पर घर बनाने में मदद की थी. अब माना जा रहा है कि मोदी सरकार ने अपनी इस लोकप्रिय योजना की शुरुआत फिर से कर दी है. 


पीएम मोदी ने की पहली कैबिनेट बैठक
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार शाम अपने नए मंत्रिमंडल की पहली बैठक की. मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए मंत्री शाम करीब पांच बजे प्रधानमंत्री के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे और शपथ लेने के एक दिन बाद हो रही इस बैठक में शामिल हुए. बैठक तब आयोजित की हुई जब तक प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक नए मंत्रियों के विभागों की घोषणा नहीं हुई थी.


ये भी पढ़ें- कौन बनेगा BJP का राष्ट्रीय अध्यक्ष? चौंका सकते हैं ये 3 नाम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.