मोरबी: गुजरात के मोरबी शहर की एक अदालत ने बुधवार को मोरबी पुल ढहने के मामले में आरोपी ओरेवा समूह के प्रबंध निदेशक (एमडी) जयसुख पटेल को पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पटेल ने गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद 31 जनवरी को अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओरेवा ग्रुप पर थी पुल के रखरखाव की जिम्मेदारी


पटेल की कंपनी पुल के संचालन और रखरखाव के लिए जिम्मेदार थी. मोरबी के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एम. जे. खान ने एक फरवरी को पटेल को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. पटेल का पुलिस रिमांड पूरा होने के बाद बुधवार को उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था. 


मोरबी पुल हादसे में हुई थी 135 लोगों की मौत


राज्य सरकार द्वारा मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने और रिमांड नहीं मांगी, इसलिए मजिस्ट्रेट खान ने पटेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में मोरबी में मच्छु नदी पर बना पुल ढह गया था, जिसमें 135 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में पुलिस ने पटेल समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.


यह भी पढ़िए: 'लोकसभा में लोकतंत्र का हुआ दाहसंस्कार', राहुल गांधी का बयान कार्यवाही से हटाने पर बोले जयराम रमेश



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.