नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में बैतूल लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अशोक भलावी का मंगलवार को हार्ट अटैक की वजह से आकस्मिक देहांत हो गया है. उन्हें मंगलवार दोपहर में हार्ट अटैक आया. मीडिया की खबरों के अनुसार भलावी के सीने में अचानक दर्द होने लगा. परिजनों ने इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया. अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अशोक भलावी की मौत के बाद बैतूल सीट का चुनाव टल गया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टल गया चुनाव 
मध्य प्रदेश के बैतूल लोकसभा सीट पर अब 26 अप्रैल को वोटिंग नहीं होगी. बैतूल के कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने निर्वाचन आयोग को घटना के बारे में सूचना दी है. सूर्यवंशी ने बताया-बैतूल के BSP प्रत्याशी अशोक भलावी का हृदय गति रुकने के कारण निधन हो गया. हमने चुनाव आयोग को इसकी सूचना दी है. जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 52 के तहत 26 अप्रैल को द्वितीय चरण का जो मतदान होना था उसे हमने स्थगित किया है.' सूत्रों के अनुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपमा राजन ने बोला है कि BSP प्रत्याशी के निधन के बाद बैतूल सीट पर चुनाव प्रक्रिया अब नए सिरे से होगी. इस सीट पर BSP की तरफ से नए प्रत्याशी दिए जाने के बाद प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 


सुहागपुर के रहने वाले थे 
भलावी सुहागपुर के रहने वाले थे. इस समय वह अपने घर पर ही थे. भलावी पूर्व में भाजपा से बैतूल में जनपद अध्यक्ष रह चुके हैं. वह बसपा से लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. बता दें कि बैतूल में 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी थी.


4 चरणों में वोटिंग 
मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों के लिए 4 चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होगा. वहीं दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होना था. 


यह भी पढ़ेंः CM केजरीवाल की गिरफ्तारी को कोर्ट ने माना वैध, HC ने कहा- ED के पास पर्याप्त सबूत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.