नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की रगौली जेल में गैर कानूनी ढंग से अपने विधायक पति अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गईं निकहत अंसारी को पुलिस ने जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया. यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब्बास अंसारी की पत्नी को क्यों किया गया गिरफ्तार
चित्रकूट की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को जिलाधिकारी के साथ उन्होंने चित्रकूट की रगौली जेल में छापेमारी की, जहां एक डिप्टी जेलर के कमरे में धन शोधन मामले में दो महीने से बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत अंसारी गैर कानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिलीं.


उन्होंने बताया कि निकहत की तलाशी में मोबाइल फोन के अलावा कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. पुलिस को अब्बास अंसारी की पत्नी के पास से सऊदी अरब की कुछ मुद्राएं भी मिली हैं. शुक्ला ने बताया कि इस सिलसिले में रगौली जेल पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक (एसआई) श्यामदेव सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.


जानिए किन-किन लोगों के तहत की गई कार्रवाई
कर्वी कोतवाली में जेल अधीक्षक अशोक सागर, डिप्टी जेलर, एक सिपाही, अब्बास की पत्नी निकहत और उनके चालक समेत पांच लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120बी समेत अन्य कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.


एसपी ने बताया कि निकहत अंसारी को जेल के फाटक से गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच के बाद आरोपी जेल अधिकारियों की भी गिरफ्तारी होगी. घटना का संज्ञान लेते हुए कारागार विभाग ने कर्तव्य निर्वहन में शिथिलता बरतने पर जेल अधीक्षक सहित आठ जेलकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.


कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के महानिदेशक (डीजी) आनन्‍द कुमार ने बताया कि, "जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर और पांच जेल वार्डरों को कर्तव्य के निर्वहन में शिथिलता के लिए निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.'


इसे भी पढ़ें- प्लेयर ऑफ द मैच रविंद्र जडेजा पर क्यों लगा जुर्माना? खेल के दौरान कर दी ये गलती



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.