मुंबईः 'शरजील के सपनों को मंजिल' देने की ख्वाहिश रखने वाली युवती फरार हो गई है. पुलिस का शिकंजा लगतार कसता जा रहा है. मुंबई के आजाद मैदान में शरजील की कही बात के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है. फरार युवती का नाम उर्वशी चूड़ावाला है. मुंबई पुलिस के सूत्रों ने बताया कि उर्वशी की तलाश में जगह-जगह छापेमारी हो रही है. उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश के लिए लगाई गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मां से की गई पूछताछ
मुंबई पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी उर्वशी चूड़ावाला की मां को बुलाकर उनसे पूछताछ की है. पूछताछ के बाद उर्वशी की मां ने मीडिया से कहा कि पुलिस ने मेरा बयान दर्ज कर लिया है. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी ने गलती की है, मगर उसने ऐसा बहकावे में आकर किया है. मुंबई के आजाद मैदान में 'शरजील के सपनों को मंजिल तक पहुंचाने' का नारा लगाने का उर्वशी पर आरोप है.



लेकिन इसके बाद से वह कहां हैं, नहीं पता. मुंबई में जेएनयू छात्र शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। 


आजाद मैदान में लगे थे नारे
शनिवार को मुंबई के आजाद मैदान में 'प्राइड मार्च' आयोजित किया गया था. सभा के दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाए. इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वहां मौजूद लोग 'शरजील तेरे सपनों को, हम मंजिल तक पहुंचाएंगे' जैसे भड़काऊ नारे लगाते नजर आए. जिसके बाद आजाद मैदान पुलिस स्टेशन ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. उर्वशी चूड़ावाला समेत 51 लोगों के खिलाफ आईपीसी की अन्य धाराओं समेत देशद्रोह के तहत भी केस दर्ज किया गया. 


आयोजकों ने भी जताई नाराजगी
मुंबई के आजाद मैदान में कार्यक्रम की अनुमति देने से पहले मुंबई पुलिस ने आयोजकों से शपथपत्र पर हस्ताक्षर करावाए थे कि इस कार्यक्रम में और किसी मुद्दे पर नारेबाजी नहीं की जाएगी. ये वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आयोजकों को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस कार्यक्रम में LGBT कम्यूनिटी के लोग भी शामिल हुए थे. इस नारेबाजी को लेकर उन्होंने गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने कहा कि ऐसी नारेबाजी की वजह से इस कार्यक्रम का असली मकसद खो गया. 


शाहीन बाग में CAA विरोधियों के विरोध में प्रदर्शन, लोग बोले-खाली करो सड़क


भाजपा ने जताया विरोध
वीडियो की बात सामने आने पर भाजपा ने नाराजगी जताई थी. भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह मुंबई पुलिस से इस वीडियो को लेकर बात करेंगे और शिकायत भी दर्ज कराएंगे. उन्होंने इस मामले में जरूरी कार्रवाई किए जाने की मांग की बात कही थी.



उन्होंने कहा था कि देश के टुकड़े करने जैसी बातों को कतई नहीं सहा जाएगा. इस तरह की बयानबाजी पहले भी होती रही है. 


टुकड़े-टुकड़े गैंग सक्रिय? प्राइड मार्च में शरजील के सपने को अंजाम देने की उठी आवाज