नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को खत लिखकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारियों की सुरक्षा के प्रति आगाह किया है. एक मीडिया रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक NIA के अधिकारियों को नक्सलवादियों और खालिस्तानी आतंकियों की तरफ से लगातार धमकियां मिल रही हैं, ऐसे में उनकी सुरक्षा मुख्य प्राथमिकता है.खत में कहा गया है कि रेड्स के दौरान और दूरदराज में एनआईए अधिकारियों के ऑपरेशन के दौरान पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खत में आतंकी संगठनों का जिक्र, खतरे का हवाला
खत में यह भी कहा गया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे आतंकी संगठन भी पाकिस्तान की मदद से एनआईए अधिकारियों के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश में है. इसके अलावा कश्मीर में अल-बदर समूह से एनआईए अधिकारों को सीधे खतरे की बात कही गई है.


रेड्स के दौरान हमले के इनपुट्स 
मीडिया रिपोर्ट में सुरक्षा सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अधिकारियों को निशाना बनाया जा सकता है, ऐसे इनपुट्स मिले हैं. विशेष तौर पर रेड के दौरान ज्यादा खतरा हो सकता है. बीते दस दिनों के दौरान एनआईए ने नक्सलवादियों और खालिस्तानियों से जुड़े 100 से ज्यादा संदिग्ध ठिकानों पर रेड की है. ये छापेमारी देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न हिस्सों में हुई है.


हमले के ताजा इनपुट्स
एक अधिकारी के मुताबिक-एक ताजा इनपुट के मुताबिक पाक अधिकृत कश्मीर स्थित आतंकी संगठन अल-बदर के आतंकी एनआईए अधिकारियों को निशाना बनाने की फिराक में हैं. वहीं सिख्स फॉर जस्टिस की तरफ से सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के खिलाफ हमलों की बात कही गई है जिसमें एनआईए भी शामिल है.  


ये भी पढ़ें- Sikkim Floods: सिक्किम में आई भीषण बाढ़, सेना के 23 जवान लापता, जानें कैसे बना इतना भयानक मंजर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.