नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बृहस्पतिवार सुबह दस राज्यों में टेरर फंडिंग में कथित तौर पर शामिल संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PFI के लगभग 100 कार्यकर्ता हिरासत में 


उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान एनआईए और ईडी ने आतंकियों का कथित तौर पर समर्थन करने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के लगभग 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. 



अधिकारियों के मुताबिक, छापेमारी मुख्यत: दक्षिण भारत में की जा रही है और एनआईए ने इसे ‘अब तक का सबसे बड़ा जांच अभियान’ करार दिया है. एनआईए ने कहा कि आतंकवादियों को कथित तौर पर धन मुहैया कराने, उनके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करने और लोगों को प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ने के लिए बरगलाने में शामिल व्यक्तियों के परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं. 


10 राज्यों में की गई छापेमारी


अधिकारियों के अनुसार, छापेमारी दस राज्यों में की जा रही है और इस दौरान पीएफआई के शीर्ष नेताओं सहित लगभग 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा चुका है. 



पीएफआई ने एक बयान जारी कर कहा, “पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है. राज्य समिति कार्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं.” पीएफआई ने कहा, “हम विरोध की आवाज को दबाने के लिए फासीवादी शासन द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किए जाने का कड़ा विरोध करते हैं.”


यह भी पढ़िए: कांग्रेस अध्यक्ष गहलोत बनें या थरूर, सब होंगे राहुल के हाथों की 'कठपुतली': BJP



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.