नई दिल्ली: जदयू के नेता नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बुधवार को उनके साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने दूसरी बार डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. तेजस्वी यादव ने शपथ लेने के बाद मंच पर नीतीश कुमार के पैर छुए हैं. नीतीश ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि जल्द ही बातचीत के बाद अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाने की तारीख तय होगी. वहीं जल्द ही विधानसभा सत्र बुलाने की भी बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कुमार ने कहा है कि 2020 में मैं सीएम नहीं बनना चाहता था. साथ ही नीतीश ने भाजपा से ढेर सारी कमियां गिनाई हैं. नीतीश ने कहा है कि भाजपा के साथ जाने से जेडीयू को नुकसान हुआ है, पिछले दो महीने से हालात ठीक नहीं थे. साथ ही नीतीश ने ये भी कहा है कि वह चाहते हैं कि 2024 में विपक्ष एकजुट हो जाए. शपथ ग्रहण के बाद राबड़ी देवी ने कहा कि जो कुछ हुआ है वह बिहार की जनता के लिए अच्छा हुआ है. 


राज्यपाल फागू चौहान ने दिलाई शपथ
राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में दोनों नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. कांग्रेस सरकार में शामिल हो रही है, कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य और देश हित मे शानदार फैसला लिया है.


आठवीं बार बने सीएम
22 साल में यह 8वां मौका है, जब नीतीश कुमार राज्य के सीएम बने हैं. वे साल 2000 में सबसे पहले 7 दिनों के लिए सीएम बने थे.

ये भी पढ़ें-  UP: स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता पद से इस्तीफा दिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.