अहमदाबाद: निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर 'विवादास्पद' टिप्पणी को लेकर शहर में भारी विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद शनिवार को सरखेज गांधीनगर राजमार्ग पर उनके समर्थन में सैकड़ों लोग जमा हो गए. ये लोग नूपुर शर्मा और 'हिंदू एकता' के समर्थन में एक रैली निकालने के लिए इस्कॉन क्रॉस रोड पर इकट्ठे हुए लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने नहीं दी रैली की इजाजत


प्रदर्शनकारियों ने रैली के लिए 'सनातन सेवा संस्थान' के लेटर पैड पर एक पत्र पेश किया, लेकिन पुलिस ने इनकार कर दिया और उनमें से कुछ को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने हालांकि उन्हें बाद में छोड़ दिया. इसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई.


शुक्रवार शाम अहमदाबाद में जुम्मे की नमाज के बाद टीन दरवाजा इलाके में टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन हुए. विरोध में पूरे टीन दरवाजा और लाल दरवाजा क्षेत्र के बाजार भी बंद रहे. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी.


समर्थन में उतरीं प्रज्ञा ठाकुर


इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर समर्थन में उतर आई है. उन्होंने कहा कि अगर देश में कोई भी व्यक्ति देवी-देवताओं का अपमान करता है तो ऐसे लोगों को सच बताया जाएगा.


शुक्रवार को भी हुआ था विवाद


बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद हुए उपद्रव के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. दरअसल शुक्रवार को रांची में हुए उपद्रव के दौरान दो लोग गोली लगने से जख्मी हुए थे, शनिवार को इलाज के दौरान दोनों लोगों की मौत हो गई. अस्पताल में अभी भी जख्मी 8 लोगों का इलाज किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- भाजपा के पूर्व नेता नवीन जिंदल के परिवार ने छोड़ी दिल्ली, जान से मारने की धमकी के बाद पलायन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.