नई दिल्लीः ओडिशा में बनने वाली पहली बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख 10 जून की जगह 12 जून कर दी गई है. बीजेपी नेता जतिन मोहंती और विजयपाल सिंह तोमर ने इसकी पुष्टि की. मोहंती ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यस्तता के कारण कार्यक्रम स्थगित किया गया है. 


11 जून को होगी विधायक दल की बैठक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नरेंद्र मोदी रविवार को अपने शपथ ग्रहण समारोह में व्यस्त रहेंगे और अगले दिन पार्टी सांसदों से मिलेंगे. इसके अलावा नवनिर्वाचित सदस्यों की पहली विधायक दल की बैठक अब 11 जून को तय की गई है. चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने कहा था कि ओडिशा की पहली बीजेपी सरकार 10 जून को शपथ लेगी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने भी शनिवार को इसकी पुष्टि की थी. 


नए सीएम को लेकर सस्पेंस बना हुआ है


पार्टी सूत्रों ने हालांकि बताया कि तारीख बदलने का फैसला रविवार को लिया गया. इस बीच नए मुख्यमंत्री को लेकर अब भी रहस्य बना हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नवनिर्वाचित विधायक सुरेश पुजारी नई दिल्ली पहुंचे, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह शीर्ष पद के प्रमुख दावेदारों में से एक हो सकते हैं. 


पुजारी साल 2019 के चुनाव में बरगढ़ से लोकसभा के लिए चुने गए थे. उन्होंने हाल ही में ब्रजराजनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता. उनके समर्थकों का मानना ​​है कि उन्हें केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा के लिए नई दिल्ली बुलाया गया है. 


बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में होगा फैसला


बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व अभी तक सीएम पद के लिए किसी नेता के नाम पर अंतिम फैसला नहीं कर पाया है, लेकिन पार्टी की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने शनिवार को कहा था कि स्पष्ट तस्वीर सामने आने के लिए दो दिन और इंतजार करना होगा. नई दिल्ली से लौटने के बाद सामल ने कहा कि बीजेपी संसदीय बोर्ड अपनी बैठक में मुख्यमंत्री के बारे में फैसला लेगा. 


बता दें कि बीजेपी ने 147 सदस्यीय विधानसभा में 78 सीट जीतकर सहज बहुमत हासिल किया है. पार्टी ने सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किए बिना मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था. इस बीच भुवनेश्वर के जनता मैदान में शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन की तैयारियां चल रही हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.