नई दिल्ली: भारत जहां गुरुवार को अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा था, वहीं बिहार के पूर्णिया जिले में एक घर में पाकिस्तानी झंडा फहराया हुआ मिला. मधुबनी टॉप थाना क्षेत्र के सिपाही टोला गांव में हुई इस घटना की जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो अधिकारी गांव पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तानी झंडा फहराना देशद्रोह का कृत्य


पाकिस्तानी झंडे को मोहम्मद मुबारकुद्दीन के स्वामित्व वाले घर पर फहराया गया था और यह स्थानीय मस्जिद के निकट स्थित है. जांच के दौरान परिवार की सदस्य रेहाना परवीन ने पुलिस को बताया कि एक व्यक्ति सुबह उनके घर में आया और छत पर चला गया. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनके घर पर किसने पाकिस्तानी झंडा फहराया था.


मधुबनी के थाना प्रभारी पवन कुमार चौधरी ने कहा, हमने तुरंत पाकिस्तानी झंडे को हटा दिया है और जांच जारी है. इस तरह का कृत्य देशद्रोह माना जाता है और आरोपियों पर मामला दर्ज किया जाएगा.


बाराबंकी में फहराया गया 'इस्लामिक झंडा'


गणतंत्र दिवस पर बाराबंकी के एक मदरसे में तिरंगा के स्थान पर कथित तौर पर हरे रंग का ‘इस्लामिक झंडा’ फहराया गया. पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करके जांच शुरू की है. यह घटना सुबेहा थाना अंतर्गत एक गांव की है. थाना प्रभारी संजीव कुमार सोनकर ने कहा, “हमें शिकायत मिली कि गणतंत्र दिवस पर हुसैनाबाद गांव में मदरसा अशरफुल उलूम इमा इमदादिया सकीन पर एक ‘इस्लामिक झंडा’ फहराया गया.” 


उन्होंने बताया कि वह झंडा हरे रंग का था जिसमें झंडे के मध्य में मस्जिद के गुबंद की तस्वीर और झंडे के नीचे किनारे पर लाल रंग की पट्टी थी. सोनकर ने कहा, “हमने झंडा फहराने वाले व्यक्ति आसिफ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. हमें बताया गया कि उस मदरसा के छात्र वहां गणतंत्र दिवस समारोह के लिए एकत्रित थे.” 


यह भी पढ़िए: Nude Video Call: साइबर ठगी का नया हथियार न्यूड वीडियो कॉल, जाल में फंसे तो लुट जाएंगे



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.