नई दिल्ली: Rajendra Rathore: राजस्थान में भाजपा जीत गई है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चुनाव हार गए हैं. वे शेखावाटी के कद्दावर राजपूत नेता मानते जाते हैं. राठौड़ भाजपा की टिकट पर पहली बार चुनाव हारे हैं. वे चुरू की तारानगर सीट पर कांग्रेस के नरेंद्र बुडानिया से ये चुनाव हार गए हैं. राठौड़ की हार के पीछे भीतरघात को बड़ा कारण बताया जा रहा है. हालांकि, राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि है कि शायद मेरे ही प्रयासों में कमी रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सांसद की भूमिका पर उठे सवाल  
सोशल मीडिया पर एक ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल हुई है. इसमें राठौड़ के दो समर्थक चुरू के वर्तमान भाजपा सांसद राहुल कस्वां पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं. उनका कहना है कि राहुल कस्वां ने राठौड़ से भीतरघात किया है. दरअसल, राहुल कस्वां चुरू से दूसरी बार के लोकसभा सांसद हैं. दादा, पिता और मां सादुलपुर विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. राहुल के पिता रामसिंह भी चुरू से 4 बार सांसद रह चुके हैं. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कस्वां परिवार का चुरू की राजनीति में कितना रसूख है. लेकिन राठौड़ और कस्वां परिवार के बीच शुरू से ही अदावत रही है. इसकी एक वजह ये है कि दोनों ही दिग्गज एक क्षेत्र हैं, इसलिए अपना रुतबा कायम रखने की मंशा रखते हैं. इसके अलावा शेखावाटी की जाट वर्सेस राजपूत राजनीति भी इसका बड़ा कारण है. 


राठौड़ नहीं रहे राहुल के पक्ष में 
राजेंद्र राठौड़ खुद इस बात तारानगर आए और अपनी सीट चुरू पर दोस्त हरलाल सहारण को चुनाव लड़वाया. सहारण तो जीत गए, मगर राठौड़ को हार का सामना करना पड़ा. साल 2019 में राठौड़ चुरू से राहुल की टिकट कटवाकर सहारण को दिलाना चाह रहे थे. उस दौरान सहारण जिला प्रमुख थे. हालांकि, आखिर में पार्टी ने फिर से राहुल पर ही विश्वास जताया. 


राठौड़ ने नहीं नकारे आरोप
हाल ही में राजेंद्र राठौड़ से एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि क्या राहुल कस्वां ने भीतरघात किया है? इस पर राठौड़ ने आरोपों को नकारा नहीं. उन्होंने कहा कि मैं किसी पर आरोप नहीं लगाना चाहता. शायद मेरी ही कमी रही है. राहुल कस्वां पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीबी हैं. जब राठौड़ से ये पूछा गया कि आपके राजे से संबंध कैसे हैं? इस पर राठौड़ ने कहा कि मेरे संबंध उनसे ठीक हैं. उनकी ओर से कैसे हैं, ये उनसे पूछिए.  


ये भी पढ़ें- BJP की लहर में भी हार गए CM पद के ये दावेदार, जानें क्या होगा सियासी भविष्य?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.