नई दिल्लीः गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का एक बड़ा बयान सामने आया है. एक मई को गोवा की राजधानी पणजी में लेबर डे के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रमोद सावंत ने इस बात का दावा किया है कि राज्य में करीब 90 फीसदी आपराधिक घटनाओं को बिहार, उत्तर प्रदेश तथा अन्य इलाकों के प्रवासी मजदूरों ने अंजाम दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेबर कार्ड लेने का किया अनुरोध
इस दौरान प्रमोद सावंत ने ठेकेदारों से इन मजदूरों को काम पर रखने से पहले इनका लेबर कार्ड लेने का अनुरोध किया, ताकि उनका पूरा ब्योरा सरकार के पास रिकॉर्ड किया जा सके. मुख्यमंत्री को इस बात की आशंका है कि ये मजदूर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर अपने गृहराज्य वापस लौट जाते हैं. ऐसे में जब सरकार के पास उनका रिकॉर्ड होगा, तो इनके भागने के बाद भी उन्हें पकड़ने में आसानी होगी. 


'प्रत्येक मजदूर के पास होना चाहिए लेबर कार्ड' 
प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में काम कर रहे प्रत्येक प्रवासी मजदूर के पास राज्य सरकार द्वारा दिया जाने वाला लेबर कार्ड होना चाहिए. हमने मजदूर को लेबर कार्ड मुहैया कराने का वादा अपने बजट में भी किया था. ऐसा करने के बाद ये प्रवासी मजदूर अपराध करके अपने गृह प्रदेश लौट भी जाएंगे, तो उन्हें पकड़ना आसान होगा. 


'राज्य में 90 फीसदी अपराध को देते हैं अंजाम'
प्रमोद सावंत ने आगे कहा कि मजदूरों की जानकारियों पर नजर रखना आवश्यक है क्योंकि गोवा में होने वाले 90 फीसदी आपराधिक घटनाओं में इन्हीं का हाथ होता है. ये इन अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर अपने प्रदेश वापस लौट जाते हैं. ऐसे में उनकी पूरी जानकारी सरकार के पास नहीं होने की वजह से उन्हें पकड़ने में कठिनाई होती है.


ये भी पढ़ेंः मुफ्त में बिजली, अनाज से लेकर रिजर्वेशन तक, कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस घोषणा पत्र में क्या-क्या है


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.