नई दिल्लीः पंजाब की बठिंडा ग्रामीण सीट से विधायक एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमित रतन कोटफत्ता को सतर्कता ब्यूरो ने रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार किया है. एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजपुरा से गिरफ्तार किए गए विधायक
इससे कुछ ही दिन पहले पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने विधायक के निकट सहयोगी रशिम गर्ग को इसी मामले में पकड़ा था. ब्यूरो के एक शीर्ष अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि अमित रतन कोटफत्ता को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि विधायक को बुधवार शाम राजपुरा से गिरफ्तार किया गया. 


गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा
उन्होंने बताया कि अमित रतन कोटफत्ता को हिरासत में लेने के लिए उन्हें बृहस्पतिवार को अदालत में पेश किया जाएगा. गर्ग को बठिंडा में घुद्दा ग्राम प्रधान के पति की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के बाद 16 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी 25 लाख रुपये का सरकारी अनुदान जारी करने के बदले में पांच लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है. 


चार लाख रुपये नकदी के साथ पकड़े
बठिंडा में सतर्कता ब्यूरो के दल ने गर्ग को चार लाख रुपये नकद राशि के साथ पकड़ा. इससे पहले, कोटफत्ता ने गर्ग के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया था. उन्होंने विपक्षी दलों पर पंजाब में ‘आप’ की सरकार को बदनाम करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित रतन की गिरफ्तारी से पहले कांग्रेस के नेता हरिवंदर लड्डी ने गुरुवार को विजिलेंस के ऑफिस के बाहर धरने की घोषणा की थी. बताया जा रहा था कि भगवंत मान को इसका डर था कि विपक्षी दल बजट सत्र के दौरान प्रदर्शन कर सकते हैं.


यह भी पढ़िएः हलाल मांस को 'आर्थिक जिहाद' बताने वाले वरिष्ठ बीजेपी नेता नॉन वेज खाकर हनुमान मंदिर गए, बवाल


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.