नई दिल्लीः हिंदू धर्म में रक्षाबंधन का विशेष महत्व है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार रक्षाबंधन का त्योहार हर साल सावन महीने के आखिरी दिन को मनाया जाता है. इस साल यह त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा. रक्षा बंधन के दिन सभी बहनें अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधती हैं और उसके सुखद भविष्य की कामना करती हैं. इस रक्षाबंधन पर पीएम नरेंद्र मोदी की मुंहबोली बहन कमर मोहसिन शेख 30वीं पीएम को राखी बांधेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PM को 29 सालों से बांधती आ रही हैं राखी 
कमर मोहसिन शेख पिछले 29 सालों से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. हर साल जब वे पीएम को राखी बांधने जाती हैं, तो उनके लिए कुछ न कुछ लेकर जरूर जाती हैं और पीएम को शुभकामनाएं भी देती हैं. साथ ही उनकी लंबी और स्वस्थ उम्र की कामना करती हैं. उनका कहना है कि जब वे गुजरात के सीएम थे, तो मैंने कामना की थी कि वे पीएम बन जाएं और बनें भी. 


PM के लिए अपने हाथों से बनाती हैं राखी 
बता दें कि कमर मोहसिन शेख हर साल पीएम मोदी के लिए अपने हाथों से राखी बनाती हैं. जब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे तब भी वे राखी बांधने के लिए जाती थीं. हालांकि, कोविड-19 महामारी के दौरान वे पीएम को जाकर राखी नहीं बांध पाई थीं, लेकिन इस दौरान उन्होंने पीएम के लिए राखी जरूर भेजी थीं. कमर मोहसिन शेख पाकिस्तानी मूल की भारतीय नागरिक हैं. उनकी शादी भारत में ही हुई है और वे पिछले 29 से अधिक सालों से पीएम मोदी को राखी बांध रही हैं. 


दिल्ली में हुई थी पहली मुलाकात 
कमर मोहसिन शेख बताती हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी पहली मुलाकात बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद रहे दिलीप संघानी के घर पर हुई थी. उस समय नरेंद्र मोदी भी दिल्ली में थे. इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे एकाएक पूछ लिया कि और बहन कैसी हो? यही बता उनके दिल को छू गई और वहीं से वे पीएम मोदी को राखी बांधने लगी. 


ये भी पढे़ंः क्या है नेशनल हेराल्ड मामला, जिसमें ED के सामने फिर पेश हो सकते हैं राहुल गांधी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.