नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति और संकल्प पत्र (मेनिफेस्टो) समिति गठित की है. खास बात यह है कि इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया का नाम शामिल नहीं किया गया है. इसे वसुंधरा राजे के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. वहीं सवाल भी उठ रहे हैं कि क्या राजस्थान बीजेपी में सब कुछ ठीक चल रहा है? चुनाव से ठीक पहले हुए इस घटनाक्रम ने राज्य में वसुंधरा समर्थकों को भी हैरान कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी राजस्थान के ट्विटर हैंडल से भी इस लिस्ट को शेयर किया गया है. इसमें वसुंधरा राजे का नाम नहीं है.


 



 



लिस्ट में इन लोगों को दी गई है जगह
पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी की 'प्रदेश संकल्प पत्र समिति' के संयोजक केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल होंगे. इस 25 सदस्यीय समिति में राज्यसभा सदस्य घनश्याम तिवाड़ी व किरोड़ी लाल मीणा, राष्ट्रीय मंत्री अल्का सिंह गुर्जर, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया को सह संयोजक बनाया गया है. 


उन्होंने बताया कि प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को बनाया गया है. इस समिति में 25 सदस्य हैं. राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.


बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने वसुंधरा राजे को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था. 


यह भी पढ़िएः गुलाम नबी आजाद बोले- 'हिंदुस्तान में सब हिंदू से मुसलमान में कन्वर्ट हुए हैं, हिंदू धर्म बहुत पुराना है', देखें VIDEO


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.