नई दिल्ली, Bharat Bandh: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है. मिली जानकारी के मुताबिक इसमें सयुंक्त किसान मोर्चा के साथ-साथ और भी तमाम संगठन शामिल है. इस दिन टिकैत ने किसानों से खेत में काम न करने, अपनी दुकानों को बंद रखने की अपील की है. राकेश टिकैत ने भारत बंद को लेकर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन  MSP, नौकरी, अग्निवीर से लेकर पेंशन जैसे मुद्दों को उठाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले राकेश टिकैत?
भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 16 फरवरी को भारत बंद है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत बंद को लेकर सयुंत किसान मौर्चा के साथ और भी बहुत साडी यूनियन शामिल है. टिकैत ने आगे कहा कि किसान 16 फरवरी के दिन अपने खेतों में न जाएं न ही उस दिन कोई काम करने. उन्होंने कहा कि इस दिन को अमावस्या के रूप में देखें. अमावस्या जब होती थी तो हम एक दिन काम नहीं करते थे. 16 फरवरी किसान के लिए अमावस्या ही है. एग्रीकल्चर हड़ताल देश में रखें तो इससे एक बड़ा मैसेज जाएगा.



इन मुद्दों को लेकर भारत बंद का ऐलान
टिकैत ने आगे कहा कि दुकानदारों से अपील कि 16 फरवरी के दिन वो दुकान न खोलें. एक दिन किसान और मजदूर के नाम. इसमें बेरोजगारी, पेंशन जैसे मुद्दों को उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी दुकानदारों और किसानों से अपील है कि 16 फरवरी को खरीददारी न करें. मुद्दों के बारे में राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून, पेंशन, अग्निवीर,बेरोजगारी का मुद्दा है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.