नई दिल्लीः Bahraich News Today: उत्तर प्रदेश के बहराइच के हरदी इलाके में रविवार को दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मृतक की पहचान राम गोपाल मिश्रा के तौर पर हुई है. 22 साल के युवक के पोस्टमॉर्टम के बाद शव घर पहुंचा तो इलाके में करीब 5 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई है. 


पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहीं गुस्साए लोगों ने करीब 5 किमी लंबी यात्रा निकाली. हालांकि पुलिस के समझाने पर परिवार शव को घर ले गया लेकिन भीड़ नहीं मानी और इलाके में आगजनी शुरू कर दी. वहीं एसपी वृंदा शुक्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 


इस बीच समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल ने राम गोपाल मिश्रा की मौत से पहले का वीडियो जारी किया है, इसमें वह कथित रूप से एक छत पर हरा झंडा उतारकर भगवा झंडा लहरा रहा था. हालांकि जी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. 


 



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार दोपहर 12 बजे तक करीब 30 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है. 


बता दें कि महसी तहसील के अंतर्गत महाराजगंज इलाके में तनाव था. जब एक जुलूस मुस्लिम बहुल इलाके से गुजर रहा था तभी दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति पर कथित तौर पर हमला किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई. अशांति प्रभावित सभी क्षेत्रों में सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास जारी हैं.


इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और हिंसा प्रभावित इलाकों के सीसीटीवी फुटेज देख कर अराजक तत्वों की पहचान की जा रही है.


कई लोग घायल भी हुए


पुलिस के अनुसार, रविवार को एक गांव में जुलूस के दौरान संगीत बजाने को लेकर हुए सांप्रदायिक टकराव के दौरान गोली लगने से 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई. इस दौरान हुए पथराव और गोलीबारी में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए. यह घटना उस समय हुई जब विसर्जन के लिए देवी दुर्गा की मूर्ति लेकर मंसूर गांव के महाराजगंज बाजार से एक जुलूस गुजर रहा था. 


जुलूस में शामिल रेहुआ मंसूर गांव के निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) को गोली लग गई. मिश्रा के एक परिजन ने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया.


यह भी पढ़िएः Pappu Yadav: लॉरेंस को चुनौती देने वाले पप्पू यादव का क्या बैकग्राउंड, इनसे क्यों थर-थर कांपते थे गुंडे-बदमाश?  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.